बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर ट्रेंड करते हैं। 60 साल की उम्र होने के बावजूद उन्होंने अपने आपको शानदार तरीके से मेंटेन किया हुआ है। हालांकि सिर्फ अनिल कपूर ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली महिला लेस्ली मैक्सवेल भी अपनी फिटनेस के चलते सुर्खियों में रहती हैं।

63 साल की लेस्ली मेलबर्न में रहती हैं। लेस्ली अक्सर अपनी 20 साल की पोती के साथ जिम जाती हैं। हालांकि दोनों को देखकर कहना मुश्किल है कि ये दोनों बहनें नहीं बल्कि दादी पोती हैं।

लेस्ली दरअसल अपनी उम्र के चौथे दशक में फिटनेस को गंभीरता से लेने लगी थीं। लेस्ली ने अपने तलाक के बाद फिटनेस पर फोकस करना शुरु किया था। 49 साल की उम्र में उन्होंने पहली बार फिटनेस प्रतियोगिता जीती थी।

इससे लेस्ली को काफी मोटिवेशन मिला और वे फिटनेस को लेकर काफी गंभीर हो गईं। वे अब तक फिटनेस के क्षेत्र में 30 स्थानीय और राष्ट्रीय खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

लेस्ली सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और वे अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने एक्सरसाइज के वीडियो शेयर करती हैं। लेस्ली अपने फिटनेस शेड्यूल को लेकर काफी अनुशासित हैं। वे हफ्ते में पांच बार जिम जाती हैं और वे अपनी डाइट को लेकर भी स्ट्रिक्ट हैं।

लेस्ली बताती हैं कि वे मीठा और शराब छोड़ चुकी हैं और अपनी फिटनेस के लिए भरपूर मात्रा में प्रोटीन लेती हैं। वे जिम के अलावा वॉक भी करती हैं। लेस्ली की फिटनेस के चलते कई नौजवान भी उनसे आकर्षित होते हैं। लेस्ली का मानना है कि उम्र सिर्फ एक नंबर होता है और अगर कोई मानसिक तौर पर मजबूत है तो अपना लक्ष्य हासिल कर सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *