भागलपुरभागलपुर

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. बिहार के भागलपुर में नए एयरपोर्ट के लिए जमीन मिल गई है. जानकारी के अनुसार, ये एयरपोर्ट भागलपुर के सुल्तानगंज में भी बनाया जा सकता है. पहले इस एयरपोर्ट को गोराडीह में गौशाला की जमीन पर एयरपोर्ट बनाने का सुझाव था. हालांकि गौशाला में एयरपोर्ट बनाने के लिए जगह कम पड़ने के वजह से वहां नहीं बनाया जा रहा है. अब इस एयरपोर्ट को बनाने के लिए सुल्तानगंज में 2 जगहों को चिन्हित किया गया है. 

भागलपुर
भागलपुर

एयरपोर्ट बनाने के लिए सुल्तानगंज की दो जमीन चिन्हित

एयरपोर्ट बनाने के लिए सुल्तानगंज की दो और एक गोराडीह में गौशाला की जगहों को चयनित कर सुझाव मंत्रिमंडल सचिवालय को भेजे गए है. जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन द्वारा नए एयरपोर्ट के निर्माण हेतु सुल्तानगंज- देवघर रोड के पास कुल 855 एकड़ जमीन एयरपोर्ट के लिए चिन्हित की गई है. ये जमीन सुल्तानगंज- देवघर रोड से पश्चिम और निर्माण हो रहे फोरलेन से दक्षिण की ओर चिन्हित की गई है. 

वहीं दूसरी जमीन सुल्तानगंज के अकबरनगर शाहकुंड रोड के पास 573.5 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है. ये जमीन सुल्तानगंज के अकबरनगर शाहकुंड रोड से पश्चिम और फोरलेन से दक्षिण की तरफ स्थित है. 

एयरपोर्ट बनाने के लिए गोराडीह में एक जमीन चिन्हित

एयरपोर्ट बनाने के लिए तीसरी जमीन गोराडीह में 660.57 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है. हालांकि इसमें वर्तमान में गौशाला की 281.57 एकड़ जमीन होगी. बता दें कि भागलपुर में एयरपोर्ट बनाने का काम पांच फरवरी 2024 को सिविल विमानन निदेशालय का निर्देश आने के बाद से चल रही है. 

इसे भी पढ़ें

अपना बिहार झारखंड पर और भी खबरें देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *