मुख्यमंत्रीमुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन ने आज शाम झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शाम पांच बजे राजभवन में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सोरेन तीसरी बार झारखंड के सीएम बने हैं. हेमंत सोरेन को बुधवार को विधायक दल का नेता चुना गया था और कल ही चंपाई सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. सोरेन ने कल ही विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा था.

मुख्यमंत्री

जेएमएम ने इससे पहले दिन में बताया था कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.. बाद में जेएमएम ने फैसला किया कि सोरेन आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

चंपई सोरेन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत पर रिहा हुए हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। जेएमएम के नेतृत्व में गठबंधन के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल राधाकृष्णन से मुलाकात की थी. शिष्टमंडल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता सत्यानंद भोक्ता तथा विधायक विनोद सिंह शामिल रहे थे. हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय से विधायक कल्पना सोरेन भी शिष्टमंडल में शामिल थीं.

इसे भी पढ़ें

अपना बिहार झारखंड पर और भी खबरें देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *