खगड़िया के लाल कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर आज पटना एयरपोर्ट पहुंचा. जहां बिहार सरकार के मंत्रियों और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. जिसके बाद पार्थिव शरीर को पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया.

पटना: जम्मू कश्मीर के मेंढर सेक्टर में ग्रेनेड हमले से शहीद हुए खगड़िया के लाल कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर आज विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचा. जहां शहीद कैप्टन आनंद को राज्य सरकार द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी, मंत्री नितिन नवीन और परवत्ता विधायक संजीव कुमार सिंह भी पटना एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. सभी ने पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. गार्ड ऑफ ऑनर के बाद पटना एयरपोर्ट से शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव खगड़िया ले जाया गया.

एयरपोर्ट पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर: पटना एयरपोर्ट पर मंत्री सम्राट चौधरी, परवत्ता विधायक डॉक्टर संजीव सिंह, डीजीपी एसके सिंघल, जिला प्रशासन के कई लोगों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद पार्थिव शरीर को सम्मान के साथ शहीद के पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया. जहां राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बिहार सरकार के मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि: एयरपोर्ट पर मौजूद बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि बहुत कम उम्र में ही कैप्टन आनंद ने बहुत बड़ा पद हासिल कर देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए, लेकिन युवाओं के लिए उन्होंने एक प्रेरणा दे दिया कि सच्ची देशभक्ति क्या होती है. मंत्री ने कहा कि उनके पूरे परिवार के साथ उनकी सहानुभूति है और वो उनके साथ हैं.

पैतृक गांव के लिए पार्थिव शरीर को किया गया रवाना: पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि आनंद के परिवार के साथ सभी लोग हैं. वहीं, परवत्ता से जदयू विधायक डॉक्टर संजीव सिंह ने कहा कि कैप्टन उसके गांव के थे और जिस तरह से कम उम्र में जज्बा उनमें था, उन्हें सलाम करते हैं. विधायक ने कहा कि वो अपने क्षेत्र में कैप्टन आनन्द के स्मृति में स्मारक बनाएंगे, जो युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत होगा. फिलहाल, पटना एयरपोर्ट से शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव के लिए रवाना हो गया है. जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *