बिहार में सूर्य की किरणें एक बार फिर प्रचंड रूप दिखाने लगी हैं। राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है। भीषण गर्मी को देखते हुए प्रशासन भी अब अलर्ट मोड में आ गया है। गर्मी कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशसन ने स्कूलों का समय बदल दिया।

प्रभारी डीईओ ने जारी किया आदेश

इस संबंध में दरभंगा के प्रभारी डीईओ विजय चंद्र भगत की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्राईवेट व सरकारी स्कूलों का संचालन सुबह 6 बजे से 11 बजे तक होगा। प्रभारी डीईओ ने अपने आदेश में कहा कि भीषण गर्मी एवं उसम से बच्चों को बचाने के लिए तत्काल यह व्यवस्था की गई है। ताकि बच्चों को गर्मी एवं उमस से बचाया जा सके। आदेश के मुताबिक सरकारी एवं निजी स्कूलों का संचालन 13 से 16 जुलाई तक मॉर्निंग में होगा।

बिहार में स्कूलों को लेकर क्यों लिया गया फैसला

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से हीट वेव चल रही है। दोपहर के समय राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है। इसकी वजह से बच्चों के स्वास्थ्य पर, उनके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। इस संभावना को देखते हुए ही स्कूलों में पढ़ाई के समय में बदलाव करने का फैसला लिया गया है। जिला प्रशासन काआदेश  नहीं मानने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। क्योंकि बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *