गुजरात चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी नेताओं की ओर से जारी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले की सीरीज के बाद अब कांग्रेस के एक विधायक उम्मीदवार ने संकट खड़ा कर दिया। कथित तौर पर  पार्टी के उम्मीदवार ने वोटरों को लुभाने के लिए प्रचार समाप्त होने से ठीक एक दिन पहले स्पेशल डांस का आयोजन किया था। अब इस डांस आयोजन के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कांग्रेस के बोरसद से उम्मीदवार राजेंद्रसिंह परमार के पोस्टर के साथ, महिला डांसरों को मंच पर डांस करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो में मंच पर कांग्रेस के झंडे और पोस्टर नजर आ रहे हैं और एक शख्स डांसरों पर कैश की उड़ाता हुआ भी नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस आयोजन में दर्जनों लोग भी मौजूद हैं।

राजेंद्र परमार बोरसद से कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं। यह सीट पार्टी 1967 से जीत रही है। बताते चलें कि विधायक राजेंद्र परमार अमूल के उपाध्यक्ष भी हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार समाप्त; 5 दिसंबर को मतदान

गुजरात में 182 में से 93 सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए हाई-वोल्टेज प्रचार शनिवार शाम को समाप्त हो गया। कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 1 दिसंबर को पहले चरण का मतदान हुआ था। पहले चरण में 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

अंतिम चरण में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत करीब 60 राजनीतिक दलों से 833 उम्मीदवार मैदान में हैं।

दूसरे चरण में वड़ोदरा, अहमदाबाद और गांधीनगर सहित उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों में मतदान होगा। कुछ महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्रों में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया सीट, वीरमगाम सीट है जहां कांग्रेस से भाजपा नेता बने हार्दिक पटेल लड़ रहे हैं और गांधीनगर दक्षिण जहां से अल्पेश ठाकोर भाजपा उम्मीदवार के रूप में लड़ रहे हैं।

दूसरे चरण के प्रचार के लिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में दो बैक-टू-बैक रोड शो सहित 1 और 2 दिसंबर को भाजपा के कुछ उम्मीदवारों के लिए बड़े लेवल पर प्रचार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *