राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने ‘नौकरी के बदले जमीन’ मामले पर आरजेडी सुप्रीमों पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि लालू परिवार की 40 से ज्यादा संपत्ति की खरीद-फरोख्त में भोला यादव ने गवाह के रूप में हस्ताक्षर किया है। लालू के साथ साए के रूप में रहने वाले भोला यादव लालू परिवार के हर भ्रष्टाचार में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से शामिल रहे हैं।

सुशील मोदी ने लालू यादव के खोले राज का खुलासा करते हुए कहा है कि कांति सिंह, रघुनाथ झा द्वारा तेजस्वी, तेजप्रताप को गिफ्ट में दिया मकान हो या लालू परिवार की अधिकांश जमीन के दस्तावेजों में भोला यादव ने गवाह के रूप में हस्ताक्षर किया है।

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में रेलवे के कोचिंग कंपलेक्स स्टोर, राजेंद्र नगर में खलासी का काम करने वाले हृदयानंद चौधरी ने पटना शहर की 70 लाख 7.6 डिसमिल जमीन लालू प्रसाद की 5वीं बेटी हेमा यादव को दान कर दिया। आखिर एक रेलवे खलासी के पास पटना शहर में 70 लाख की जमीन कहां से आई ? फिर उसने लालू परिवार को दान क्यों कर दिया ? यह तो जांच का विषय है।

आगे उन्होने बताया कि विष्णु देव राय के पोते पिंटू कुमार को 2008 में पश्चिम रेलवे मुंबई में नौकरी लगी। विष्णु देव राय ने पटना की जमीन हृदयानंद चौधरी को दे दिया और हृदयानंद चौधरी ने कुछ वर्षों बाद वह जमीन हेमा यादव को दान में दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *