प्रभात फेरी में सैकड़ों छात्र-छात्राएं थे मौजूद,लोगों को किया गया जागरूक

भागलपुर।15 जुलाई को संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा विश्व युवा कौशल दिवस घोषित किया गया है। इस महत्वपूर्ण कदम ने युवाओं को रोजगार ,अच्छे काम और उधमिता के लिए कौशल से लैस करने के राजनीतिक महत्व का जश्न मनाने के कारणों को चिन्हित किया है। इसी बाबत आज विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर गवर्नमेंट आईटीआई बरारी भागलपुर से प्रभात फेरी निकाला गया।यह प्रभात फेरी कॉलेज परिसर से निकलकर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बरारी के साथ-साथ कई चौक चौराहे होते हुए मधु चौक बरारी तक लाया गया।

प्रभात फेरी के द्वारा लोगों के बीच यह संदेश दिया गया कि आज का समय कौशल विकास का समय है। देश के युवा अधिक से अधिक कौशल विकास प्राप्त कर देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें एवं स्वरोजगार के द्वारा प्राप्त हुनर का उपयोग करते हुए लोगों को रोजगार भी उपलब्ध कराएं।प्रभात फेरी में संस्थान के छात्र-छात्राएं, एनसीसी कैडेट एवं अनुदेशक गण शामिल थे ।

प्रभात फेरी का नेतृत्व मेजर विनय कुमार प्रभारी प्राचार्य गवर्नमेंट आईटीआई भागलपुर कर रहे थे।

आईटीआई भागलपुर के प्रभारी प्राचार्य ने कहा कि विश्व युवा कौशल दिवस विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा आयोजित कौशल विकास कार्यक्रमों में भाग लेकर युवाओं को अपने कौशल को चमकाने का अवसर प्रदान करता है।

यह युवाओं और तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थानों नियोक्ताओं और श्रमिक संगठनों और विकास भागीदारी और नीति निर्माताओं के बीच एक मार्ग प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *