पटना । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर बुधवार की शाम पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर पहुंचे। वाल्मीकिनगर में निर्माणाधीन इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का भ्रमण कर वहां चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

उन्होंने सेंटर का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। मौके पर पत्रकारों से कहा कि यात्रा के क्रम में वह विभिन्न जगहों पर जाकर हो रहे विकास कार्यो की प्रगति को देखेंगे। लोगों की बातों को भी सुनेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि इसके पहले हमने समाज सुधार अभियान के दौरान कई जगहों पर जाकर लोगों से बातचीत की थी और विकास कार्यों का जायजा लिया था।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। शराबबंदी के प्रति अधिक-से-अधिक लोगों को निरंतर जागरुक और प्रेरित किया जा रहा है।

यहां के बाद मुख्यमंत्री ने गंडक बराज नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में गंडक नदी के डिस्चार्ज एवं जलस्तर के संबंध में जानकारी ली।

गंडक नदी के मुआयना के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य वर्षों की तुलना में इस वर्ष गंडक नदी का जलस्तर काफी अच्छा है और पानी भी स्वच्छ है। मुख्यमंत्री ने नियंत्रण कक्ष में लगी महापुरुषों की तस्वीरों का मुआयना भी किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *