बिहार के नवादा में एसपी के सख्त रवैये के चलते पांच पुलिस अफसरों को अपने ही थाने के हवालात में कैद होना पड़ा। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। पुलिस एसोसिएशन ने कार्रवाई की मांग की है।

बिहार के नवादा से एक अजीब मामला सामने आया है, जिससे पुलिस विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यहां एसपी के सख्त ऐक्शन की वजह से पांच दारोगा को अपने ही थाने में हवालात की हवा खानी पड़ी। आरोप है कि नवादा के एसपी गौरव मंगला ने खराब परफॉर्मेंस के चलते पांच पुलिस अफसरों को हवालात में बंद कर दिया। यह मामला 8 सितंबर का बताया जा रहा है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। बिहार पुलिस एसोसिएशन ने इस पूरे मामले की जांच करके कार्रवाई की मांग की है। हालांकि एसपी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है।

जानकारी के अनुसार, एसपी गौरव मंगला बीते गुरुवार रात करीब 9 बजे नगर थाने में कांडों की रिव्यू के लिए गए। रिव्यू में नगर थाना के पांच पुलिस अफसरों का परफॉर्मेंस खराब पाया गया। आरोप है कि इसके बाद एसपी के आदेश पर पांचों पुलिस अफसरों एसआई शत्रुघ्न पासवान, एसआई रामपरेखा सिंह, एएसआई संतोष पासवान, एएसआई संजय सिंह और रामेश्वर उरांव को नगर थाने की हाजत में कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। 

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष के मुताबिक नवादा शाखा के पदाधिकारियों एवं पुलिस वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से उन्हें सूचना मिली। अध्यक्ष ने इसे कानून एवं सरकार के आदेशों का उल्लंघन बताया और कहा कि इससे पुलिस का मनोबल गिरेगा। 

एसपी ने आरोपों को किया खारिज

बता दें कि एसपी की ज्वॉइनिंग के बाद से ही कांडों के निष्पादन और गिरफ्तारी को लेकर लगातार त्वरित अभियान एवं सख्त रिव्यू किया जा रहा है। हाल के महीनों में इसके अपेक्षित परिणाम भी मिले हैं। इस मामले में एसपी ने बताया कि इनका कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया था। इसे लेकर डांट फटकार की गई थी। उन्हें शोकॉज नोटिस दिया जा रहा है। हालांकि एसपी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *