भागलपुर।कृषि विभाग बिहार सरकार द्वारा किसान जागरूकता कार्यक्रम चौपाल के अंतर्गत भागलपुर जिला के सभी प्रखंडों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से खरीफ फसल में टपस सिंचाई (आधुनिक सिंचाई )को लेकर एवं खेतों में पुआल ना जलाने को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम किया।

भागलपुर कृषि विभाग की ओर से चार कला जत्था टीम को हरी झंडी दिखाकर 20 दिनों के लिए रवाना किया गया। बताते चलें कि एक कला जत्था टीम मे 8 कलाकार है।

अंत्यज सेवा समिति के सारण द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम फसल के विस्तार व किसान को आर्थिक मजबूती कैसे प्रदान हो इस विषय को लेकर नाटक करते दिखे। कृषि विभाग बिहार पटना के द्वारा नुक्कड़ नाटक के प्रायोजक आत्मा भागलपुर हैं।

कला जत्था के चारों गाड़ियों को कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक अरुण कुमार, प्रबंध निदेशक केके झा, उप प्रबंधक प्रभात सिंह ने सामूहिक रूप से हरी झंडी दिखाकर कला जत्था टीम के चारों गाड़ियों को रवाना किया। यह टीम भागलपुर के 242 प्रखंडों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से फसल उपज को लेकर कई बिंदुओं पर लोगों को जागरूक करने का काम करेगी। कृषि विभाग के द्वारा कला जत्था टीम में ललित कुमार, गौतम कुमार, वंदना भारद्वाज और करण कुमार के नेतृत्व में 242 प्रखंडों में किसानों को जागरूक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *