बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में फर्जी एडीएम बनकर लोगों को ठगने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के शांति बिहार कॉलोनी से फर्जी एडीएम पकड़ा गया है. उसकी पहचान पटना के गर्दनीबाद थाना क्षेत्र के सरिस्ताबाद पुर्वी टोला निवासी आकाश कुमार के रूप में किया गया है. एक विधवा महिला को प्रेम की जाल में फंसा उससे हमदर्दी जता कर शादी करके बीते एक साल में एक करोड़ से अधिक की संपत्ति ठगी कर ली है.

 ये भी पढ़े – क्या हुआ जब दूल्हा बन गया लकड़ी का ‘हथौड़ा’, पढ़िए दिलचस्प story .

रविवार की शाम पीड़ित महिला अपने भाई के साथ सदर थाने पहुंच रोते हुए अपनी आप- बीती बतायी. सूचना पर सदर थाने के दारोगा मणिभूषण व जैनेंद्र झा पुलिस टीम के साथ उसके आवास पर पहुंचे. पुलिस को देखते ही उसपर पिस्टल तान दिया. पुलिस कुछ देर के लिए सकते में आ गयी. लेकिन, दारोगा मणिभूषण ने उसको एक झटके में जमीन पर पटक कर उसके हाथ से पिस्टल छीन ली. तब पता चला कि यह नकली है.

पुलिस टीम ने उसके पास से कटिहार व मुजफ्फरपुर एडीएम का बोर्ड, आइकार्ड ,दो नकली पिस्टल, चाकू, कई मेडल, मौमेंटो, समाहरणालय का प्लेट, लाल बत्ती, तीन वायरलेस सेट बरामद किया है. साथ ही एडीएम का बोर्ड लगा एक कार भी जब्त करके थाने लायी गयी है. गिरफ्तार शातिर आकाश कुमार से देर शाम तक सदर थाने पर नगर डीएसपी रामनरेश पासवान व थानेदार सत्येंद्र कुमार मिश्र ने पूछताछ की. आकाश के पास से बरामद पिस्टल के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है. मामले में देर शाम तक प्राथमिकी की कवायद जारी थी.

शांति बिहार कॉलोनी के रहनेवाले प्रकाश कुमार ने बताया कि उसकी बहन विधवा थी. उनको 12 साल का एक बेटा और 13 साल की एक बेटी है. आरोपित आकाश कुमार दो साल पहले उसकी बहन को एसबीआइ बैंक में मिला था. खुद को बैंक का कर्मी बता बातचीत करने लगा. इस दौरान वह उसकी बहन के साथ हमदर्दी जताने लगा. कुछ दिनों बाद प्यार का इजहार करके शादी की जिद करने लगा.

आकाश ने प्रकाश कुमार की बहन से शादी का वादा किया. फिर, उसके दोनों बच्चे को अपना बच्चा मान बेहतर शिक्षा दिलाने की बात कह शादी के लिए तैयार कर लिया.पटना ले जाकर अपनी मां से मिलवाया. इसके बाद तीन जुलाई 2021 को रांची में उसकी बहन से शादी कर ली.

ये भी पढ़े – पटना : मिनी शराब फैक्ट्री का पुलिस ने किया ध्वस्त, चार शराब कारोबारियों को किया गिरफ्तार ..

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपित ने कोराना की दूसरी लहर के दौरान उससे कहा कि वह बीपीएससी की परीक्षा पास कर ली है. उसकी पोस्टिंग एडीएम के पद पर कटिहार में हुई है. करीब वह आठ से नौ माह तक इस नाम पर खेपा. वह बोलता रहा कि ट्रेनिंग के कारण पैसा नहीं मिल रहा है. इस दौरान भी लाखों रुपये ले लिया. बोला कि कुछ दिनों में प्रमोशन होनेवाला है. पहले एसडीएम फिर, डीएम बन जायेगा.

शांति बिहार कॉलोनी से एक फर्जी एडीएम पकड़ा गया है. उसके पास से दो नकली पिस्टल भी मिला है. एक चिड़ई मारनेवाला है, दूसरा लाइटर है. नगर DSP ने कहा- उसके पास से बरामद कागजात की जांच की जा रही है. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करके आगे की छानबीन की जायेगी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *