ओडिशा पुलिस का दावा है कि उसने 18 महिलाओं से शादी करने वाले ठग को गिरफ्तार किया है. वहीं लोग कहते हैं कि छोटे कद के शातिर आरोपी ने 18 नहीं, 27 शादियां की हैं और बैकों को भी चपत लगाई है.ओडिशा पुलिस ने फर्जी डॉक्टर बनकर अकेली, तलाकशुदा या विधवा महिलाओं को निशाना बनाने के आरोप में बीहू पीएस को गिरफ्तार किया है. भुवनेश्वर पुलिस के डीसीपी संजीव सतपंथी के मुताबिक आरोपी 45 से 50 साल की अकेली सफल महिलाओं को टारगेट करता था. शादी के लिए पार्टनर खोजने वाली मेट्रिमॉनियल साइट्स में वह खुद को 51 साल का एक डॉक्टर बताता था. फर्जी पहचान पत्रों और सर्टिफिकेटों के जरिए खुद को बढ़ा चढ़ाकर पेश करता था. पुलिस ने आरोपी की असली उम्र 67 साल बताई है.

पुलिस अधिकारी सतपथी के मुताबिक, “प्राथमिक रूप से वह ऐसा पैसे के लिए किया करता था और कभी कभार सेक्स के लिए” पुलिस का दावा है कि उम्रदराज हो चुकी महिलाएं या फिर दोबारा शादी करने वाली तलाकशुदा या विधवा महिलाएं शर्म के कारण शिकायत नहीं करतीं थीं. आरोपी इसी डर का फायदा उठाता रहा. जांच के दौरान आरोपी के मोबाइल में तमाम बीवियों के नंबर मैडम दिल्ली, मैडम यूपी और मैडम आसाम आदि नामों से सेव मिले. बॉलीवुड की कुछ मसाला फिल्मों की तरह ही आरोपी नई पत्नी के साथ कुछ दिन खुशी खुशी गुजरता था और उसके बाद इमरजेंसी का बहाना बनाकर पैसे या गहने उधार लेता था. जांचकर्ताओं को भरोसा है कि ऐसा करते हुए वह अब तक 18 महिलाओं को ठग चुका है. कैसे खुली पोल पुलिस के मुताबिक मई 2021 में 48 साल की एक महिला ने पहली बार बीहू की शिकायत की. एफआईआर कराने वाली महिला ने बताया कि बीहू ने धोखा देकर उससे शादी की है और वह अब तक कम से कम सात और महिलाओं से शादी कर चुका है.

इसी महिला ने चुपचाप पुलिस तक सात और महिलाओं की जानकारी पहुंचाई. इन महिलाओं को भरोसे में लेने के बाद हुई पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्हें भी बीहू ने धोखा दिया है. ‘विवाह हड़ताल’ क्यों कर रहे हैं भारत के मर्द मुख्यमंत्री की पत्नी से लेकर आम आदमी तक ‘ऑन-लाइन’ ठगी का शिकार पुलिस का दावा है कि उड़ीसा के एक छोटे से गांव में पैदा हुए बीहू ने 1978 में पहली शादी की. उस शादी से तीन बच्चे हुए, जिनमें से दो डॉक्टर और एक डेंटिस्ट है. परिवार के साथ अनबन होने पर बीहू ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर आया. पेशे से लैब असिस्टेंट का काम करने वाले बीहू ने भुवनेश्वर में खुद को डॉक्टर बताया और 2002 में एक डॉक्टर से दूसरी शादी की. सतपथी कहते हैं, “इसके बाद तो उसने नाम बदलकर, कभी खुद को डॉक्टर तो कभी प्रोफेसर बताकर इंटरनेट पर बीवियों की तलाश शुरू की” बैंकों को भी लपेटा पुलिस को शक है कि इस फर्जीवाड़े में बीहू अकेला नहीं है.

पैसे के ट्रांसफर, फर्जी दस्तावेज बनाने या पहचान छुपाए रखने अन्य लोगों ने उसकी मदद की है. भारत के प्रमुख अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीहू ने 10 राज्यों में कम से कम 27 महिलाओं से शादी की है. उस पर 13 बैंकों से एक करोड़ रुपये भी डकारने का आरोप है. ऐसा करने के लिए उसने 128 फर्जी क्रेडिट कार्डों का सहारा लिया. अखबार की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि बीहू ने मेडिकल लैब्स की एक चेन खोली, जिसमें काम करने वाले डॉक्टरों और स्टाफ को कई महीनों से तनख्वाह नहीं दी गई है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *