मंदिरमंदिर

माँ इस नाम को सुनते ही मन में एक प्यार सा उमड़ आता हैं आज हम आपको एक माँ की ऐसी ही अनोखी कहानी सुनाने जा रहे हैं जिनके चमत्कारों को सुनकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएँगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं मध्य प्रदेश के निवाड़ी में स्थित एक ऐसा चमत्कारिक मंदिर जिसकी गाथा ही अनोखी हैं। लोगों का कहना है कि इस मंदिर में मां स्वयम कुंड से श्रद्धालुओं को उनकी मन्नत पूरी होने का आशीर्वाद देती है।

मंदिर
मंदिर

साथ ही बता दें कि यह मंदिर निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर तहसील के मडिया ग्राम पंचायत में है जहा माँ की अनोखी कहानिया और गाथाएं खूब सुनने को मिल सकती हैं। इस मंदिर को ‘अछरू माता का मंदिर कहा जाता है यहां माँ के भक्त ना जानें कहा-कहा से आते हैं। कहते हैं कि मंदिर के कुंड पर आने वाले भक्तों से माता रानी खुद बात कर उनके दुखों को हर लेती हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह अपने भक्तों की फरियाद सुन उनके प्रश्नों के उत्तर भी देती हैं। साथ ही मां अपने भक्तों को यह भी बताती हैं कि उनका काम पूरा होगा भी या नहीं जिससे उनके भक बस खाली हाथ ना लौट सकें।

जी हाँ…! आपने सही सुना यहां के स्थानिय लोगो का कहना हैं कि मंदिर में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु मां अछरू माता के अद्भुत दरबार में माथा टेकने आते हैं। जिसके बाद भक्त मंदिर पहुंचकर अपनी अरज लगाते हैं और अपनी फरियाद माँ को सुनाते हैं। भक्त मां से अपनी मन्नत पूरी होने की गुहार लगाते हैं और इस उम्मीद में लौटते हैं कि जल्द ही माँ उनकी मनोकामना सुनेंगी।

तो वहीं माता रानी भी अपने भक्तों की मन्नत पूरी होने का आशीर्वाद देती हैं। इस मंदिर में हाजिरी लगाने वाले भक्तों का कहना है कि प्रसाद के रूप में मां भक्तों को इस अद्भुत कुंड से नींबू, दाख, गरी, फूल, जलेबी, दही और चिरौंजी के रूप में प्रसाद प्रदान करती हैं और भक्तों को खाली हाथ नहीं लौटने देती। कहा जाता है कि जिस भक्त की मनोकामना पूरी होनी होती है, उसे मां अछूरू वैसा ही प्रसाद देती हैं और इससे उसे संकेत मिल जाता हैं।

इसे भी पढ़ें

अपना बिहार झारखंड पर और भी खबरें देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

दहेज लोभियों ने ले ली 26 बर्षीय युवती की जान

बच्चे को बांधकर पीटा…गांव में घुमाया…चोरी का डेमो कराया

भागलपुर के जिला सैनिक कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय में रिटायर्ड सैनिकों ने किया जमकर हंगामा

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *