झारखंड के धनबाद में एक महिला ने मेडिसिन की जगह खटमल मारने की दवा खा ली. खटमल मारने की दवा खाने की वजह से महिला की हालत खराब होने लगी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. घटना भूली ओपी क्षेत्र के पांडरपाला अंसार मोहल्ला की है.

दरअसल, बुजुर्ग महिला ने टेबल पर पड़ी खटमल मारने की दवा को अपनी बीमारी की दवाई समझ खा लिया. इसके बाद उसकी तबियत बिगड़ गई. आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में तीसरे दिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. मकसूद आलम की 55 वर्षीय पत्नी सहिमल खातून को तीन दिन पहले SNMMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. 

मकसूद आलम ने बताया कि उसकी पत्नी सहिमल खातून को कैंसर की बीमारी थी और जिसका इलाज चल था था. डॉक्टर ने इलाज के लिए दवाईयां लिखी थी. स्वास्थ होने के लिए डॉक्टर की तरफ से लिखी गई दवाइयां वह खा रही थी. वह समय से दवाई का सेवन किया करती थी. वहीं, घर में खटमल काफी हो गया था. खटमल मारने के लिए एक शीशी दवाई खरीदी थी. आधी शीशी दवाई का इस्तेमाल कर लिया गया था. आधी शीशी खटमल मारने की दवाई घर में टेबल पर पड़ी हुई थी.

उन्होंने बताया कि पत्नी को अपनी दवाई खाना था, लेकिन उसने गलती से खटमल मारने की दवाई खा लिया. जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ गई. आनन फानन में उसे अस्पताल लाया गया. जहां तीन दिनों तक इलाज चला. 25 दिसबंर, 2023 दिन सोमवार को उसकी मौत हो गई है. घटना के बाद मकसूद ने लोगों से अपील भी की है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि खटमल मारने की दवाई या कोई भी जहरीला पदार्थ घर में नहीं रखने की जरूरत है. घर के लोगों की पहुंच से दूर इसे रखना चाहिए. ताकि गलती से भी कोई इसका सेवन न कर ले.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *