बक्सर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति तेज हो गई है। एक तरफ जहां बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कह दिया है कि नीतीश कुमार अपनी खैरात मस्जिदों में जाकर बांटें हादसे के शिकार लोगों को उनके खैरात की जरुरत नहीं है तो वहीं घटनास्थल पर मुख्यमंत्री के नहीं पहुंचने पर सवाल उठ रहे हैं। मुख्यमंत्री के घटनास्थल पर नहीं पहुंचने पर चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने इसको लेकर मुख्यमंत्री पर बड़ा हमला बोला है।

प्रशांत किशोर ने कहा है कि प्रदेश के मुखिया होने के नाते नीतीश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे नहीं और कहा कि जिले के अधिकारियों को आदेश दिया है। दुखद मृत्यु हो गई ये हम लोग देख-सुन रहे हैं। सबसे दुखद यह है कि बिहार धरती में मात्र ऐसा राज्य है, जहां 100 से अधिक लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं, 4 लोगों की दुखद मौत हो जाए और राज्य के मुखिया नीतीश कुमार इतना अहंकारी हैं कि देखने तक नहीं गए। अगर किसी देश के किसी राज्य में दुखद मृत्यु हो जाए तो अमेरिका जैसे देश के राष्ट्रपति को सब काम छोड़कर जाना वहां पड़ेगा।

पीके ने कहा कि बिहार का मुखिया इतना अहंकारी हो गया है कि देखने तक नहीं आया। यह अहंकार क्यों है? क्योंकि ये आदमी जानता है कि वोट आप किसी को दीजिए मुख्यमंत्री तो मुझे ही बनना है। फेविकोल लगाकर कुर्सी पर बैठ गया है, वोट किसी भी दल को दीजिए हर बार मुख्यमंत्री यही आदमी बन जाता है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों छपरा में जहरीली शराब पीने से 70 लोगों की दुखद मृत्यु हो गई थी और ये आदमी पॉकेट में हाथ डालकर कहता था कि जो पियेगा वो मरेगा।

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोग अगर ऐसे आदमी को वोट देते हैं, तो गलती नीतीश कुमार की नहीं है बिहार की जनता की है। जिसने आपके बच्चों का निवाला छीन लिया, आपके बच्चों की जिसने अनपढ़ बना दिया, जिसने आपके बच्चों को मजदूर बना दिया उस आदमी को आप जाकर वोट देते हैं, तो आपसे बड़ा गुनाहगार कोई और नहीं है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *