उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्यसभा में किए गए ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता ‘ठाकुर का कुआं’ के पाठ के बाद छिड़े विवाद पर कहा कि मनोज झा ने किसी जाति को लेकर नहीं कहा। उन्होंने पार्टी विधायक चेतन आनंद को पार्टी फोरम पर बात रखने की नसीहत दी।

शनिवार को दिल्ली से पटना लौटने के बाद एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि मैंने चेतन आनंद का ट्वीट देखा है। उन्हें पार्टी फोरम पर बात रखनी चाहिए थी ना कि ट्वीट करनी चाहिए थी। अगर कोई बात होती तो हम संज्ञान में लेते।

उन्होंने कहा कि मनोज झा दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रो़फेसर हैं और बच्चों को पढ़ाते भी हैं। उन्हें संसद में सर्वश्रेष्ठ सांसद का अवार्ड मिल चुका है। महिला आरक्षण बिल को लेकर उन्होंने चर्चा की थी। तेजस्वी ने कहा कि आज आज चंद लोग ही देश की संपत्ति को बेच रहे हैं और देश चला रहे हैं।

हम समाजवादी लोग हैं। हम लोग भी आहीर जाति से आते हैं, जिन्हें कहीं यादव, राय, चौधरी व अन्य नामों से भी जाना जाता है। मनोज झा का उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। जो चंद लोग समाज में लाभ उठा पाए, उस संदर्भ में उन्होंने कहा था।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सांसद बिधुड़ी संसद में खड़े होकर अजीब शब्दों का प्रयोग करते हैं

लेकिन किसी ने उनके बयानों का पोस्टमार्टम नहीं किया।

बिधुड़ी जी आखिर किस को धमकी दे रहे थे। इस पर एक्शन क्या हुआ।

तेजस्वी ने कहा कि हम ए टू जेड पार्टी वाले लोग हैं। राजद में जितने राजपूत विधायक हैं, उतने भाजपा में नहीं हैं। हमारे दल में अगर कोई भी व्यक्ति भाजपा के बारे में भी ऐसी बात बोलता तो हम लोग खेद प्रकट करते।

उन्होंने आनंद मोहन से जुड़े सवाल पर कहा कि हम कोई नकारात्मक बात नहीं करना चाहते।

शनिवार को दिल्ली से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *