राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दोपहर देवघर एयरपोर्ट पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत नहीं की। इस दौरान लालू का उनके कार्यकर्ता ने काफी गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद अब आज दोपहर लेकिन यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ देवघर में बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना करेंगे।

वहीं, लालू के आगमन के बाद राजद नेता-कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े, गाजे- बाजे के साथ दोनों का जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट से लेकर परिसदन तक भारी उमड़ पड़ी। हर कोई लालू प्रसाद और राबड़ी देवी को देखने के लिए बेताब था। रास्ते मे जगह-जगह सड़क किनारे लोग उनका अभिवादन कर रहे थे। लालू व राबड़ी ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद आज लालू यादव बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।

दरअसल, लालू प्रसाद हाल के कुछ दिनों से पूजा-पाठ पर विशेष जोर दे रहे हैं। लालू ने इसकी शुरूआत अपने गृह जिले गोपालगंज से शुरू की थी। लालू प्रसाद पिछले दिनों अपने गृह जिला गोपालगंज पहुंचे थे, जहां वे राबड़ी देवी और अपने मंत्री बेटे तेजप्रताप यादव के साथ थाने भवनी के मंदिर पहुंचे थे और वहां पूजा अर्चना करने के बाद अपने पैतृक गांव फुलवरिया पहुंचे थे। पैतृक गांव में पहुंचते ही लालू सबसे पहले मंदिर पहुंचे थे।

इसके बाद I.N.D.I.A गठबंधन की दूसरी बैठक में शामल होने के लिए मुंबई पहुंचे लालू सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे थे और वहां तेजस्वी और मीसा भारती के साथ पूजा अर्चना की थी। इसके बाद पटना पहुंचने के बाद अचानक हरिहर नाथ मंदिर पहुंच गए और वहां पूजा अर्चना की। जन्माष्टमी के मौके पर लालू इस्कॉन मंदिर पहुंचे थे और वहां भी उन्होंने पूजा अर्चना की थी। अब लालू भोलेनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए देवघर रवाना हुए हैं।

बता दें कि इंडिया गठबंधन की दूसरी बैठक के बाद विपक्ष के विभिन्न दलों के नेता सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के मंत्री बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी और उसे हटाने की बात कही थी। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांग खरगे ने भी सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया। खरगे के बाद डीएमके के नेता ए. राजा ने सनातन धर्म की तुलना HIV से कर दी।

खुद लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बयान दिया कि टीका लगाने वाले लोगों ने भारत को गुलाम बनाया था। जगदानंद सिंह के बाद आरजेडी कोटे से मंत्री बने चंद्रशेखर ने जन्माष्टमी के मंच से इस्लाम के संस्थापक मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम की उपाधि दे दी। विपक्षी दल के नेताओं की तरफ से हिंदू धर्म के खिलाफ बयानबाजी से देश की सियासत गर्म है। एक तरफ लालू प्रसाद अपनी पत्नी के साथ मंदिर-मंदिर घूमकर मत्था टेक रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी के नेता सनातन धर्म को लेकर जहर उगल रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि लालू एक सोची समझी रणनीति के तहत विभिन्न मंदिरों में घूम घूमकर पूजा अर्चना कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *