पूर्वी चंपारण में संदिग्ध स्थिति लोगों की मौत पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार पर तंज कसा है। आरोप लगाया कि पुलिस-माफिया गठजोड़ के कारण बिहार में लोगों की मौत हो रही है और सरकार आंकड़े छुपाने में लगी है। सवाल किया कि इस तरह से हुई मौत को आखिर छिपाने की जरूरत क्या है?

प्रदेश भाजपा कार्यालय में रविवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डॉ. जायसवाल ने मिस्र में राजा फराओ का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां भी राज्य सरकार ऐसा बर्ताव कर रही है मानो किसी दैवीय आपदा में लोगों की जान जा रही है।

आरोप लगाया कि भेद खुलने के डर से प्रशासन द्वारा शवों का भी पोस्टमार्टम नहीं कराया जाता है। यह भी आरोप लगाया कि जहरीली शराब के तंत्र को प्रशासन का सहयोग हासिल है।

सरकार कहती है कि पीने वाला मरेगा तो पिलाने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। मरने वालों में अनुसूचित जाति और अतिपिछड़े समाज के लोग हैं, जिन्हें न्याय दिलाना सरकार नहीं चाहती है।

भाजपा मानवाधिकार आयोग और अनुसूचित आयोग जाकर निवेदन कर उसकी टीम यहां बुलाएगी और मृतकों को न्याय दिलाएगी।

प्रेस वार्ता में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शंभु, प्रदेश प्रवक्ता प्रो. अजफर शम्सी, राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट, राजेश झा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *