भागलपुर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तरह तरह के फैन आपने देखे होंगे कोई उनके लिए टैटू बनवाता है तो कोई पूजा करता है लेकिन भागलपुर के मैंगोमेन अशोक चौधरी की प्रधानमंत्री मोदी के प्रति खास दीवानगी देखने को मिल रही है। दरअसल अशोक चौधरी ने एक आम का उत्पादन कर रहे हैं जिसका नाम मोदी रखा गया है।

पीएम मोदी जब पहली बार 2014 मे जीत हासिल की तो अशोक चौधरी ने उस समय दो आमों का क्रॉस करके एक आम का उत्पादन किया जिसका नाम मोदी रखा फिर जब 2019 में जब वो जीते तो फिर दो आम का क्रॉस कर नया आम का उत्पादन किया जिसका नाम मोदी-2 रखा। दोनों पेड़ों में इस बार जबरदस्त आम का उत्पादन होगा। मोदी आम पूरा हरा तो वहीं मोदी-2 लाल लाल है। अशोक चौधरी ने बताया कि 2014 में नया आम उत्पादन कर मोदी रखा फिर 2019 में वो जीते तो फिर क्रोस कराकर नया आम उत्पादन किया जिसे मोदी -2 नापीएमम रखा।

  1. 20पीएम24 में वो फिर जितेंगे इसके बाद फिर नया आम उत्पादन होगा जिसे मोदी-3 नाम रखा जाएगा। मोदी-2 आम का पेड़ बहुत छोटा है लेकिन इस बार भारी मात्रा में उत्पादन होगा काफी स्वादिष्ट है। उन्होंने बताया कि 2021 में जब पहली बार इसका उत्पादन हुआ था तो आम की चर्चा हुई तब से अब तक कई राज्यों के लोग इस पेड़ को लेकर गए है।

हम आपको बता दें कि सुल्तानगंज महिषी निवासी अशोक चौधरी मैंगोमेन के नाम से प्रसिद्ध हैं वो कई एकड़ में आम का उत्पादन कर रहे हैं। जर्दालु आम को 2018 में जीआई टैग दिलवाने वाले में इनका योगदान है। 2007 से अब तक प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को जर्दालु आम इनके बगान से भेजा जाता है। अशोक चौधरी जर्दालु आम संगठन के अध्यक्ष भी हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *