उत्पाद विभाग की टीम ने ताड़ी एवं अवैध शराब बेचने वालों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के विरोध में ताजपुर से महुआ जाने वाली सड़क बालू मंडी हरिशंकरपुर बघौनी एवं कोठिया में लोगों ने नाजायज वसूली करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन और आगजनी कर सड़क जाम कर दिया।

समस्तीपुर । बंगरा एवं ताजपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों से उत्पाद विभाग की टीम ने बुधवार को करीब आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें उबटन लगाए एक दूल्हा भी शामिल बताया जा रहा है। जिसकी शादी 20 नवंबर को होने वाली है।

जानकारी के मुताबिक ताजपुर थाना क्षेत्र के सिरसिया एवं बंगरा थाना क्षेत्र के कोठिया में उत्पाद विभाग की टीम ने ताड़ी एवं अवैध शराब बेचने वालों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के विरोध में ताजपुर से महुआ जाने वाली सड़क बालू मंडी हरिशंकरपुर बघौनी एवं कोठिया में लोगों ने उत्पाद विभाग पर नाजायज वसूली करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन और आगजनी कर सड़क जाम कर दिया। करीब पांच घंटे तक यातायात पूरी तरह बाधित रहा। सड़क जाम में शामिल शकुंती देवी का कहना था कि उसके पुत्र जितेंद्र पासवान की 20 नवंबर को शादी है। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उबटन लगाए जितेंद्र शौच के लिए घर से निकला ही था कि उत्पाद विभाग की टीम ने उसे अलावा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया और समस्तीपुर चली गई।

उधर कोठिया से भी अनिल महतो एवं उनके घर में राज मिस्त्री का काम करने आए एक लेबर को गिरफ्तार किया गया है। लोगों का कहना था कि गिरफ्तार लड़के की शादी की बात बताने पर पुलिस ने गाली देते हुए मौके पर जुटे लोगों को भगा दिया था। फलस्वरूप लोगों ने न्याय की मांग पर सड़क जाम किया। पासी समाज के द्वारा जाम में शामिल मनोज एवं अन्य लोगों ने उत्पाद विभाग एवं पुलिस पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मोटी रकम लेकर शराब एवं शराबी को छोड़ दिया जाता है और ताड़ी पीने एवं बेचने वाले गरीब-दलितों को पकड़कर जेल भेज दिया जाता है। यह अन्याय है और हमलोग इस अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे।

इस सम्बंध में महिला संगठन एपवा की जिलाध्यक्ष सह भाकपा माले वंदना सिंह ने कहा कि शराब बरामद होने के बावजूद उत्पाद विभाग एवं पुलिस दो- तीन घंटे इंतजार कर मोटी रकम वसूली कर दोषी को छोड़ देती है। मामले का रफा- दफा कर देती है। कभी पकड़ाये गये शराब की मात्रा घटा देती है लेकिन ताड़ी पीने एवं बेचने वाले मजदूर तबके के लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज देती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *