झारखंड के लोहरदगा में 50 वर्षीय महिला से दरिंदगी के आरोप में पुलिस जवानों कृष्णकांत तिवारी और अजय बाड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है. डीआईजी अनीश गुप्ता ने कहा है कि इन्हें सेवा से बर्खास्त किया जायेगा. दोनों जवान इंडियन रिजर्व बटालियन के हैं और इनकी तैनाती लोहरदगा के सेरेंगदाग पुलिस पिकेट में थी. इधर राज्य के डीजीपी नीरज सिन्हा ने इस वारदात पर लोहरदगा के एसपी आर रामकुमार से रिपोर्ट मांगी है.

बता दें कि पुलिस जवानों की हवस और दरिंदगी की शिकार 50 वर्षीय महिला जिंदगी-मौत से जूझ रही है. महिला का रांची स्थित रिम्स में उसका इलाज चल रहा है. इलाज कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक महिला की हालत गंभीर है. इधर, घटना के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने सेरेंगदाग स्थित बॉक्साइट माइन्स में दो दिनों से काम बंद करा रखा है. बता दें कि गैंगरेप की यह वारदात लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में बीते मंगलवार को हुई थी. महिला खेत में घास काटने गई थी, तब नशे में धुत दो जवानों ने उन्हें हवस का शिकार बनाया. इतना ही नहीं, उन्होंने महिला के नाजुक अंगों पर किसी धारदार चीज से प्रहार भी किया. लहूलुहान महिला के पुत्र ने उन्हें उसी रात बेहद गंभीर हालत में इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में दाखिल कराया. बाद में उन्हें रांची लाकर रिम्स में भर्ती कराया गया.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पीड़िता ने दोनों आरोपियों की पहचान सेरेंगदाग स्थित पुलिस पिकेट के जवानों के रूप में की थी. इस घटना को लेकर जिले के महिला थाने में केस नं 32/22, आईपीसी की धारा 376 डी, 341, 342, 323 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. डीजीपी के निर्देश पर इस मामले की जांच डीएसपी परमेश्वर प्रसाद को सौंपी गई है. अपराधियों को सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *