सहरसा जिले के पतरघट ओपी क्षेत्र के पामा खौताही वार्ड 13 स्थित नवसृजित प्रा.वि.के पीछे बसबिट्टी से मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन कर अर्ध निर्मित हथियार सहित हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया हैं।इस दौरान पतरघट ओपी अध्यक्ष ज्ञानानंद अमरेन्द्र ने बताया कि गुप्त सूचना पर पामा खौताही वार्ड 13 स्थित नवसृजित प्रा.वि.के पीछे बसबिट्टी से हथियार बनाने का उपकरण पुलिस अवर निरीक्षक उदय कुमार सिंह पुलिस ने अपने सहयोगी पुलिस बल के साथ बरामद किया है।

हैक्सा आरी , हैक्सा ब्लैड लोहे का रैती, बायरल मोटा पाईप, अर्द्ध निर्मित कट्टा, ताबा , हाथ चलित ड्रील मशीन , भाथी , शिकंजा, दो जिंदा कारतूस ज्फ़त

वही पुलिस वाहन देख तीन तस्कर भागने में भी सफल रहे ओपी अध्यक्ष ने बताया कि बरामद हथियार बनाने के उपकरण में हैक्सा आरी , हैक्सा ब्लैड लोहे का रैती, बायरल मोटा पाईप, अर्द्ध निर्मित कट्टा, ताबा , हाथ चलित ड्रील मशीन , भाथी , शिकंजा, दो जिंदा कारतूस ज्फ़त किया गया हैं । वहीं मिनी गन फैक्ट्री के मामले में स्थानीय तीन हथियार बनाने वाले एवंम तस्कर को नामजद करते हुए गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है वहीं ओपी क्षेत्र के किशनपुर का पहाड़पुर एवं पामा का कबैया एवं खौताही मिनीगन फैक्ट्री का उदभेदन के लिए भी चर्चा में रहा है। भले ही पामा खौताही में गुप्त सूचना पर हथियार बनाने का उपकरण बरामद करने में पतरघट पुलिस को सफलता मिली है। लेकिन हथियार बनाने का काम थमने का नाम नहीं ले रहा हैं।

इससे पूर्व में भी हथियार सहित हथियार बनाने का उपकरण बरामद होते रहा है। वर्ष 2013 में पतरघट ओपी क्षेत्र के पहाड़पुर के देवकी मंडल के घर, वर्ष 2017 में कबैया में हथियार सहित हथियार बनाने का उपकरण बरामद कर मिनीगन फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ था। वर्ष 2019 के अक्टूबर माह में ललटू मंडल एवं पिंटू मंडल पिता देवकी मंडल एवं वर्ष 2019 के नवंबर में सिंटू मंडल पिता देवकी मंडल को गिरफ्तार कर उनके पहाड़पुर घर पर भारी मात्रा में उपकरण बरामद कर मिनीगन फैक्ट्री का उदभेदन किया गया था।

By Indradev Kumar

Patrakar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *