बिहार में एक प्रखंड प्रमुख पति थाने में पैरवी करने गये थे लेकिन पुलिस ने उन्हें दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया. पैरवी करने गये प्रमुख पति पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते रहे लेकिन उन्हें रिहाई नहीं मिली. दरअसल प्रखंड प्रमुख के पति और उनके साथी नशे में चूर थे. शराब के नशे में ही वे थाने पहुंच गये थे जो मंहगा साबित हुआ.

गया में हुआ वाकया

गया के मानपुर प्रखंड की प्रमुख हैं खादिजा इस्लाम. गया की मुफस्सिल थाना पुलिस ने खादिजा इस्लाम के पति मोहम्मद जफर, पंचायत समिति सदस्य मंडल कुमार और उसके भाई चंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. वाकया बुधवार की रात का है. प्रखंड प्रमुख का पति मोहम्मद जफर अपने दो साथियों के साथ एक वार्ड सदस्य की पैरवी करने के लिए मुफस्सिल थाना पहुंचा था. वहां पुलिस को जफर और उसके साथियों का हावभाव देख कर शक हुआ. फिर उन सबों की ब्रेथ एनलाइजर से जांच करायी गयी, जिसमें उनके शराब पीने की पुष्टि हो गयी. इसके बाद पुलिस ने प्रमुख पति मोहम्मद जफर के साथ साथ मंडल कुमार औऱ चंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया. 

थाने में गिड़गिड़ाने लगा प्रमुख पति

गया मुफस्सिल थाने के एक पुलिसकर्मी ने बताया कि प्रखंड प्रमुख पति मोहम्मद जफर की जब ब्रेथ एनालाइजर से जांच की जा रही थी तो वह गिड़गिड़ाने लगा. वह मामले को रफा दफा करने के लिए प्रलोभन भी देने लगा. लेकिन उसके गिड़गिड़ाने और प्रलोभन का कोई असर नहीं हुआ और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.  मुफस्सिल पुलिस इंस्पेक्टर कुंदन कुमार ने मीडिया को बताया कि प्रमुख पति जफर के साथ दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किये गये लोगों में  मायापुर का पंचायत समिति सदस्य मंडल कुमार और उसका भाई चंदन कुमार शामिल है. तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट भेजा जा रहा है.

पैरवी करने गये थे थाने

मामला ये है कि गया कि मुफस्सिल थाना पुलिस को ये खबर मिली थी कि मानपुर इलाके में एक वार्ड सदस्य हंगामा कर रहा है. हंगामे की खबर मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर गयी और उस वार्ड सदस्य को पकड़ कर थाने ले आई थी. पुलिस की गिरफ्त में आया वार्ड सदस्य मायापुर के पंचायत समिति सदस्य मंडल कुमार का करीबी थी. मंडल कुमार ने प्रखंड प्रमुख पति को इसकी जानकारी दी. फिर प्रखंड प्रमुख पति जफर, पंचायत समिति सदस्य मंडल कुमार और मंडल का भाई चंदन कुमार बुधवार की रात लगभग दस बजे मुफस्सिल थाने पहुंच गये. वे वार्ड सदस्य को छोड़ने की पैरवी कर रहे थे. प्रखंड प्रमुख पति ने पुलिस पर अपना रौब भी जमाया. 

पुलिस ने बताया कि थाने पर पहुंचे प्रखंड प्रमुख पति और उनके साथियों की गतिविधि सामान्य नहीं लग रही थी. उनके मुंह से शराब की बदबू भी आ रही थी. ऐसे में शक हुआ कि प्रमुख पति और उसके साथी नशे में धुत्त होकर थाने पहुंचे हैं. इसके बाद थाने के इंस्पेक्टर ने तीनों की ब्रेथ एनलाइजर से जांच कराने को कहा. इस जांच में ये पाया गया कि तीनों शराब के नशे में धुत्त थे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *