बेगूसराय जेल में कैदियों को खराब खाना खिलाए जाने का मामला तूल पकड़ लिया है. मंगलवार को तो यह मामला कोर्ट परिसर में करीब आधे घण्टे तक हाई वोल्टेज बना रहा. दरअसल कैदी रामजप्पो यादव ने कोर्ट में पेशी के दौरान ही अपने झोले में जेल की दर्जनों रोटी लेकर कोर्ट पहुंचा था. जज साहब ने खुद कोर्ट की हाजत में पहुंचकर मामले की पूरी जांच की हैं. कैदी रामजप्पो ने जज साहब को रोटी दिखाते हुए कहा कि सर यही वह रोटी है जो मुझे खाने के लिए मिली है. यह रोटी जानवर भी नहीं खा पाएंगे. 

जेल में कैदियों को जानवरों से भी बदतर खाना खिलाया जा रहा है. जेल प्रशासन कैदी को कच्ची रोटी देती है या फिर जली हुई. कोर्ट हाजत में डीएलएसए के सचिव ने कोर्ट हाजत प्रभारी से पूछा कि कैदी के पास रोटी कैसे आई. 

हाजत प्रभारी ने कहा कि जूनियर वकील ने मुलाकात के दौरान कैदी को खाने के लिए रोटी का बंडल दिया है. इस जबाव के बाद कैदी ने जज साहब से कहा कि मैंने पेपर में लपेट कर झोले में रख कर जेल से रोटी लाया हूं, नहीं विश्वास है तो जेल में 3 बजे खाना मिलता है, चलकर देख सकते हैं, मेरे वार्ड में रोटी रखी होगी. जिला विधि सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश झा ने बताया कि वीरपुर कांड संख्या 152/20 में जेल में बंद कैदी रामजप्पो के पुख् चंदन कुमार ने जेल में खराब खाना कैदियों को दिए जाने की शिकायत की थी. इसी के आलोक में वे जांच करने के लिए मंगलवार को मंडलकारा भी गए और कोर्ट हाजत में कैदी रामजप्पो से पुछताछ की. उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *