सारण डीएम राजेश मीणा सरकारी स्कूल में चेकिंग के लिए गरखा प्रखंड पहुंचें. इस दौरान उन्होंने विभिन्न सरकारी स्कूलों का दौरा किया. खास बात यह रही कि डीएम ने खुद दसवीं के बच्चों के साथ क्लास में बैठकर शिक्षक के पढ़ाने के तौर तरीकों की समीक्षा की.

सारण: बिहार में शिक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने के लिए जिला प्रशासन की टीम सरकारी स्कूलों में लगातार दौरा कर रही है. इसी कड़ी में सारण डीएम राजेश मीणा ने जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों में जाकर शिक्षा की गणुवत्ता जांच की. वे बुधवार को गरखा प्रखंड के सरकार स्कूलों में पहुंचे और छात्रों से कोर्स से संबंधित सवाल जवाब किए. उन्होंने शिक्षकों के पढ़ाने के तौर तरीकों को जांचने के लिए छात्रों के साथ क्लास भी अटेंड किया.

डीएम ने दी छात्र को शबाशी: जिलाधिकारी गरखा प्रखंड के विभिन्न सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया गया. उन्होंने गुरुजी के पढ़ाने के तरीके से लेकर बच्चों के ज्ञान को भी जिलाधिकारी ने चेक किया. वे प्राइमरी स्कूलों के बच्चों से मिली और उनसे बात की. इस दौरान उन्होंने क्लास एक बच्चे से सवाल किया. जिसका सही जवाब देने पर छात्र को शाबासी दी और इसी तरह पढ़ाई जारी रखने के लिए हौसाल अफजाई की. इसके बाद डीएम दलबल के साथ दसवीं के छात्रों से मिलने पहुंच गए.

डीएम ने गणित का क्लास किया अटेंड: सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष फोकस किया जा रहा है. ऐसे में डीएम ने शिक्षक के पढ़ाने के तौर तरीके को जांचने के लिए प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय के दसवीं के छात्रों के साथ क्लास अटेंड की. उन्होंने गणित और भोगूल के क्लास में बैठकर शिक्षकों को पढ़ाते हुए देखा और समझा. इस दौरे के दौरान डीएम ने विभिन्न सरकारी स्कूल समेत फेरूसा पंचायत अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 24 का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से भी बात की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *