आज के समय में अगर आप मार्केट में कुछ खरीदने जा रहे हैं, तो सावधनी बहुत जरुरी है. अगर आप सावधान नहीं हैं तो आपके साथ धोखा हो सकता है. पंजाब में रहने वाले एक शख्स के साथ ऐसी ही धोखबाजी हो गई, जिसके कारण अब वो अपना माथा ठोंक रहा है. शख्स ने करीब 23 लाख में एक व्यापारी से काले रंग का घोड़ा खरीदा. लेकिन जैसे ही वो घोड़े को घर लेकर आया और इसे नहलाया, वैसे ही ये घोड़ा लाल रंग का हो गया

घोड़ों का गहरे काले रंग का होना काफी रेयर होता है. घोड़े या तो काले के साथ किसी अन्य रंग में मिक्स होते हैं. जो सिर्फ काले रंग के होते हैं, उनकी कीमत काफी ज्यादा हो जाती है. बाकी रंगों या मिक्स कलर के घोड़े काले के कम्पेरिजन में सस्ते मिलते हैं. काले घोड़े को खरीदने का शौक पंजाब के रहने वाले रमेश कुमार का महंगा पड़ गया. रमेश ने 23 लाख में काले रंग का घोड़ा खरीदा और उसे लेकर घर ले आए. लेकिन उन्हें ये नहीं ता था कि उनके साथ धोखा हो चुका है.

पंजाब के सुनाम शहर के संगरूर में रहने वाले रमेश कुमार ने एक व्यापारी से घोडा खरीदा था. इस सौदे में तीन लोग शामिल थे. तीनों ने मिलकर 23 लाख रुपए में रमेश कुमत लप काला घोड़ा बेचा था. लेकिन रमेश कुमार समझ नहीं पाया कि इस सौदे में धोखेबाजी छिपी हुई है. जैसे ही घर लाने के बाद रमेश ने घोड़े को नहलाया, नीचे काले रंग की धार बह गई. व्यवारियों ने लाल रंग के घोड़े पर काला पेंट चढ़ाकर उसे बेच दिया था. पहली बार नहलाते ही ये धोखा सामने आ गया.

पुलिस को की कंप्लेन
इस सौदेबाजी में रमेश ने व्यापारियों को 7 लाख 60 हजार कैश दिया था. बाकी के अमाउंट के दो चेक रमेश ने उन्हें दिए थे. यानी कुल मिलकर व्यापारियों को 23 लाख की पेमेंट की गई थी. इस मामले के सामने आने के बाद शख्स ने तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है. पुलिस अब चार सौ बीसी के मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *